October 23, 2024 |

BREAKING NEWS

शिक्षा और शिक्षामित्रों के मुद्दे पर सपा का वॉकआउट, सदन में उठा आजमगढ़ स्कूल का मामला

Media With You

Listen to this article

लखनऊ 9 अगस्त उत्तर प्रदेश विधानसभा के सत्र में बुधवार को सपा सदस्यों ने शिक्षा और शिक्षामित्रों के मुद्दे पर वॉकआउट किया। मुख्य विपक्षी दल का कहना था कि भाजपा सरकार के कार्यकाल में लगातार शिक्षा का स्तर गिर रहा है

सपा के सदस्य आशुतोष सिन्हा ने कहा कि आरएमएसए के तहत खोले जा रहे स्कूलों में शिक्षक नहीं हैं। मदरसों में आधुनिक शिक्षकों का वेतन रुका है। मान सिंह यादव ने कहा कि वित्तविहीन विद्यालय के शिक्षकों के लिए अभी तक नियमावली नहीं बनी है। लाल बिहारी यादव ने कहा कि सरकार शिक्षा मित्रों के साथ न्याय नहीं कर रही है। माध्यमिक शिक्षा मंत्री गुलाब देवी ने आरोपों को नकारते हुए अपने विभाग की उपलब्धियों को रखा। इससे अंसतुष्ट सपा सदस्यों ने वॉकआउट किया।

चिनहट में किसानों की जमीन वापस करने की मांग

बसपा के भीमराव अंबेडकर ने चिनहट में किसानों की अधिग्रहीत भूमि वापस करने की मांग की। सरकार की ओर से जवाब देते हुए जलशक्ति मंत्री स्वतंत्रदेव सिंह ने कहा कि इस बारे में प्रशासन से रिपोर्ट मांगी गई है।

आजमगढ़ में शिक्षकों पर कार्रवाई के जांच के आदेश

एमएलसी ध्रुव कुमार त्रिपाठी ने आजमगढ़ में छात्रा के आत्महत्या मामले में स्कूल की प्रधानाचार्या और शिक्षक के खिलाफ कार्रवाई को गलत बताते हुए चर्चा की मांग की। जल शक्ति मंत्री ने कहा कि कमेटी बनाकर मामले की जांच कराई जा रही है। सभापति ने निर्देश दिए कि अपर पुलिस अधीक्षक स्तर के अधिकारी से जांच कराकर शीघ्र उचित निर्णय लिया जाए।

 


Media With You

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Leave A Reply

Your email address will not be published.