October 22, 2024 |

BREAKING NEWS

गुजरात:– स्वामीनारायण संप्रदाय के कार्यक्रम से लौट रही लग्जरी बस का एसयूवी कार से टक्कर 9 की मौत और 30 घायल

Listen to this article

गुजरात के नवसारी जिले में शनिवार की सुबह नेशनल हाईवे पर बड़ा हादसा हो गया. शनिवार की सुबह नेशनल हाईवे पर एक फॉर्च्यूनर कार और लग्जरी बस की भीषण टक्कर में 9 लोगों की मौत हो गई है जबकि 30 से ज्यादा लोग घायल हुए हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हादसे पर दुख जताया है और मृतकों को 2-2 लाख, घायलों को 50-50 हजार की सहायता राशि देने का ऐलान

सूरत : गुजरात के नवसारी जिले में शनिवार तड़के एक बस और एसयूवी कार के बीच हुए भीषण हादसे में नौ लोगों की मौत हो गई और 30 अन्य घायल हो गए. सूरत में चल रहे प्रमुख स्वामी महाराज शताब्दी महोत्सव समारोह से लौट रहे लोगों से भरी एक बस ने नवसारी राष्ट्रीय राजमार्ग (हाइवे) संख्या 48 पर वेसमा गांव के पास हुआ एक टोयोटा फॉर्च्यूनर कार में टक्कर मार दी.
प्राप्त जानकारी के मुताबिक फॉर्च्यूनर के ड्राइवर ने गाड़ी से संतुलन खो दिया. एसयूवी दूसरे लेन पर आ रही बस से जा टकराई. इस हादसे में फॉर्च्यूनर में सवार सभी 9 लोगों की मौत हो गई. वे अंकलेश्वर की प्रो लाइफ केमो फार्मा के कर्मचारी बताए जा रहे हैं. बस में सवार 1 यात्री ने भी दम तोड़ दिया. हादसे के बाद बस ड्राइवर को दिल का दौरा पड़ गया.
कार में सवार नौ लोगों में से आठ की मौत हो गई, जबकि बस में सवार 30 लोग घायल हो गए. 11 को निजी अस्पताल ले जाया गया.
एक अन्य जानकारी के अनुसार बस चालक को दिल का दौरा पड़ा (हार्ट अटैक आया) और उसका वाहन से नियंत्रण हट गया.
नवसारी के पुलिस अधीक्षक (एसपी) ऋषिकेश उपाध्याय ने कहा कि दुर्घटना वेसमा गांव के पास हुई, जब एसयूवी विपरीत दिशा से आ रही थी. एसयूवी में यात्रा करने वाले गुजरात के अंकलेश्वर के निवासी थे, और वे वलसाड से अपने गृहनगर वापस जा रहे थे.

उपाध्याय ने कहा, बस के यात्री वलसाड के थे. दुर्घटना के कारण राजमार्ग पर यातायात बाधित हो गया, जिसके बाद पुलिस ने क्रेन की मदद से बस को सड़क से हटवाया और यातायात सामान्य रूप से बहाल हो गया. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 14 दिसंबर को अहमदाबाद में प्रमुख स्वामी महाराज शताब्दी महोत्सव के उद्घाटन समारोह को संबोधित किया था. यह कार्यक्रम 15 दिसंबर को शुरू हुआ और 15 जनवरी, 2023 तक चलने वाला है.

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Leave A Reply

Your email address will not be published.