October 22, 2024 |

BREAKING NEWS

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री धामी ने प्रधानमंत्री मोदी के मन की बात कार्यक्रम सुना एवं देहरादून की जनता के साथ संवाद स्थापित किया

Media With You

Listen to this article

मुख्यमंत्री  पुष्कर सिंह धामी ने रविवार को विधानसभा कैंट, देहरादून के अंतर्गत बूथ न० 59, पटेलनगर में स्थानिया जनता एवं पार्टी पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ प्रधानमंत्री के मन की बात सुनी एवं स्थानीय कार्यकर्ताओं व लोगों से संवाद स्थापित किया

मुख्यमंत्री श्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि आज मन की बात कार्यक्रम में प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी ने जन भागीदारी, सेवा भाव से होने वाले समाजिक कार्यों का उल्लेख किया। उन्होंने जल संरक्षण से जुड़े स्टार्स-अप, तालाबों/ नदियों को पुनर्जीवित करने, भारत में आपदा प्रबंधन सशक्त किए जाने, टी.बी. मुक्त भारत, मियावाकी तकनीक से पौधरोपण, दुग्ध उत्पादन जैसे विभिन्न विषयों पर आम जन को जागरूक किया।

मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी ने भारत को 2025 तक ‘टी.बी. मुक्त भारत’ बनाने का संकल्प को दोहराया है। प्रधानमंत्री जी ने उत्तराखंड में नैनीताल जिले के एक गांव के निक्षय मित्र दीकर सिंह मेवाड़ी का उल्लेख किया। निक्षय मित्र दीकर सिंह मेवाड़ी ने टी.बी मुक्त भारत के संकल्पों को पूर्ण करने के मकसद से टी.बी के 6 मरीजों को गोद लिया है।

मुख्यमंत्री  धामी ने कहा की प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी के मन की बात के सभी कार्यक्रम आम जन से जुड़े रहते हैं। मन की बात कार्यक्रम के माध्यम से लोगों में सामाजिक कार्यों के प्रति प्रेरणा मिलती है।

कार्यक्रम के उपरांत मुख्यमंत्री  धामी ने नैनिताल जिले के दीकर सिंह मेवाड़ी से फोन पर वार्ता कर, उनके द्वारा किए जा रहे कार्यों के प्रति उनका आभार व्यक्त किया। मुख्यमंत्री ने उन्हें राज्य सरकार के स्तर पर हर संभव मदद का आश्वासन दिया।

इस दौरान कैबिनेट मंत्री प्रेमचंद्र अग्रवाल, विधायक सविता कपूर, सिद्धार्थ अग्रवाल एवं अन्य लोग मौजूद रहे।


Media With You

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Leave A Reply

Your email address will not be published.