October 23, 2024 |

BREAKING NEWS

अमेरिका की सफलता के पीछे है एलियंस का हाथ भूतपूर्व खुफिया अधिकारी की रिपोर्ट से हुआ खुलासा

Media With You

Listen to this article

भूतपूर्व अमेरिकी खुफिया अधिकारी डेविड ग्रुश ने एक बार फिर से एलियन को लेकर सनसनीखेज खुलासा किया है। उन्होंने दावा किया है कि अमेरिकी सरकार के पास एक दुर्घटनाग्रस्त UFO है जिसमें से कई नन ह्यूमन बायोलॉजिकल चीजें बरामद हुई हैं।

द जो रोगन एक्सपीरियंस पॉडकास्ट पर में डेविड ग्रुश ने यह भी दावा किया जरूर ऐसे प्राणियों के साथ बातचीत हुई होगी। आपको बता दें कि ग्रुश, अमेरिकी रक्षा विभाग में UAP से जुड़ी घटनाओं के जांच के प्रभारी रह चुके हैं।

इस साल की शुरुआत में भी ग्रुश ने एलियंस के अस्तित्व के बारे में सुनवाई के दौरान अमेरिकी कांग्रेस के समक्ष गवाही दी थी। मंगलवार को पॉडकास्ट होस्ट से बात करते हुए ग्रुश ने कहा कि अमेरिकी सरकार के पास कई सारे अलग-अलग एलियंस हैं।

       ग्रुश ने कहा कि वे उन लोगों से बात करते रहे हैं जिनकी इसमें दिलचस्पी रही है। इसलिए उनके पास इस बारे में कुछ ठोस विचार हैं। उन्होंने कहा कि उनकी कई अधिकारियों से बात हुई है और उनकी तरफ से जानकारी दी गई। उनके पास एलियन से जुड़ी कोई भी प्रत्यक्ष जानकारी नहीं है। उन्होंने कहा, ‘मेरे पास बताने के लिए ऐसा कुछ नहीं है जो मैंने अपनी आंखों से देखा हो।’

इससे पहले जुलाई में ग्रुश ने कहा था कि वह इससे जुड़े गवाहों की एक सूची दे सकते हैं जो कांग्रेस को एलियनों से जुड़े कार्यक्रमों के बारे में अधिक जानकारी देगा। ग्रुश ने कहा कि उन्होंने व्हिसिलब्लोअर के रूप में इसकी सूचना इंटेलिजेंस कम्युनिटी इंस्पेक्टर जनरल को दी थी।

पूर्व खुफिया अधिकारी ग्रुश ने पहले कहा था कि जब उन्होंने अमेरिकी कांग्रेस को एलियनों के बारे में ऑफिशियल जानकारी सौंपी, तो उन्हें सरकारी अधिकारियों के खिलाफ प्रतिशोध का सामना करना पड़ा। यूएस इंटेलिजेंस में 14 साल के करियर के बाद ग्रुश ने अप्रैल 2023 में नौकरी से इस्तीफा दे दिया था।

अमेरिका में मई 2022 में पहली बार अमेरिकी संसदीय समिति के सामने यूएफओ को लेकर सार्वजनिक सुनवाई की गयी थी। इस दौरान यूएस नेवी इंटेलिजेंस के डिप्टी डायरेक्टर स्कॉट ब्रे ने संसद की सुरक्षा समिति को बताया कि पिछले 20 सालों में आसमान में नजर आने वाले यूएफओ की संख्या में काफी बढ़ोतरी हुई है। उन्होंने इसे देश की सुरक्षा के लिए खतरा करार दिया था।


Media With You

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Leave A Reply

Your email address will not be published.