October 1, 2024 |

BREAKING NEWS

जेल में बंद रहते उम्मीदवारों ने फहराया जीत का परचम

Media With You

Listen to this article

नई दिल्ली 5 जून लोकसभा चुनाव 2024 के नतीजे सामने आने शुरू हो गए हैं। इन नतीजों में जो सबसे हैरान कर देने वाली बात थी वह ये कि कुछ उम्मीदवार जेल में रहते हुए भी सांसद का चुनाव जीत चुके हैं। इनमें दो लोगों का नाम है जिनके चुनाव परिणामों ने सबको चौंका दिया।

पहला नाम राशिद शेख का है जिसने जम्मू-कश्मीर में दो-दो बार के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अबदुल्ला को हरा दिया। वहीं, दूसरा नाम कट्टर खालिस्तानी समर्थक अमृतपाल सिंह का है।

सबसे पहले बात कर लेते हैं जम्मू-कश्मीर के बारामूला सीट पर दमदार जीत हासिल करने वाले उम्मीदवार राशिद शेख की। राशिद शेख उर्फ इंजीनियर राशीद ने बारामूला सीट से निर्दलीय चुनाव लड़ा था। इस सीट पर उन्हें कुल 4 लाख 69 हजार 574 वोट मिले हैं। राशिद ने अपने प्रतिद्वंदी उमर अबदुल्ला को 2 लाख 32 हजार 73 वोटों से हराया है। इस चुनाव में नेशनल कॉन्फ्रेंस के उपाध्यक्ष उमर अबदुल्ला को 2 लाख 66 हजार 301 वोट मिले हैं। उमर अबदुल्ला ने अपनी हार स्वीकार कर ली है। बता दें कि राशिद शेख उर्फ इंजीनियर राशीद फिलहाल तिहाड़ जेल में बंद है और वह जेल में रहते हुए चुनाव लड़ा और जीत हासिल की। चुनाव में जीतने वाले राशिद पर टेरर फंडिंग लेने का आरोप है। उस पर UAPA एक्ट के

तहत गंभीर आरोप लगे हुए हैं। राशिद शेख के जेल में रहते हुए उसके दोनों बेटों ने चुनाव प्रचार की कमान संभाली थी।

खडूर साहिब से जीता अमृतपाल सिंह

अब बात कर लेते हैं जेल में बंद रहते दूसरे उम्मीदवार के जीतने की। इस उम्मीदवार ने पंजाब के खडूर साहिब लोकसभा सीट से जीत हासिल की है। यह उम्मीदवार कट्टरपंथी सीख उपदेशक और खालिस्तानी समर्थक ‘वारिस पंजाब दे’ का प्रमुख अमृतपाल सिंह है। अमृतपाल सिंह खडूर साहिब लोकसभा सीट से करीब 1 लाख 90 हजार वोटों से आगे चल रहा है। अमृतपाल सिंह ने भी यह चुनाव निर्दलीय लड़ा था। फिलहाल वह असम के जेल में बंद है। अमृतपाल को नेशनल सिक्योरिटी एक्ट के तहत गिरफ्तार किया गया था। जेल में रहते हुए अमृतपाल सिंह ने बड़ी जीत हासिल की है।


Media With You

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Leave A Reply

Your email address will not be published.