July 13, 2024 |

BREAKING NEWS

मुख्यमंत्री गहलोत के उठते ही नाथद्वारा में जब लगने लगे मोदी मोदी के नारे

Media With You

Listen to this article

नाथद्वारा राजस्थान प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 10 मई को राजस्थान की यात्रा के तहत नाथद्वारा में श्रीनाथजी मंदिर में दर्शन करने पहुंचे। यहां उन्होंने विभिन्न विकास पहलों का लोकार्पण और शिलान्यास किया। राजसमंद जिले के नाथद्वारा में पीएम मोदी ने जब मंच पर कदम रखा, तो अपार भीड़ मोदी-मोदी के नारे लगाने लगी। उस समय मंच पर राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत भी मौजूद थे।

नाथद्वारा में मोदी, वेलकम के दौरान लगे नारे

जब नाथद्वारा में अशोक गहलोत ने बोलना शुरू किया, तो राजस्थान की जनता ने लगातार मोदी-मोदी के नारों से उनका स्वागत किया। तब पीएम मोदी ने हस्तक्षेप करके लोगों को रोका। पीएम ने न केवल खुद लोगों को रुकने के लिए कहा, बल्कि उन्होंने सीपी जोशी से लोगों को गहलोत को बोलने देने के लिए निर्देश देने के लिए भी कहा। मोदी ने हाथ उठाकर लोगों को बैठने और चुप रहने का इशारा किया।

प्रधानमंत्री ने यहां 5500 करोड़ रुपये से अधिक की परियोजनाओं का उद्घाटन, लोकार्पण और शिलान्यास किया। इन परियोजनाओं का मुख्य ध्यान, क्षेत्र में इन्फ्रास्ट्रक्चर और ट्रांसपोर्ट कनेक्टिविटी को मजबूत करने पर होगा। सड़क और रेलवे क्षेत्र की परियोजनाओं से माल और सेवाओं की आवाजाही में सुविधा होगी, जिससे व्यापार और वाणिज्य को बढ़ावा मिलेगा तथा क्षेत्र के लोगों की सामाजिक-आर्थिक स्थिति में सुधार होगा।

नाथद्वारा में मोदी ने किए कई प्रोजेक्ट लॉन्च

प्रधानमंत्री मोदी ने राजसमंद और उदयपुर में दो-लेन वाली सड़क निर्माण परियोजनाओं की आधारशिला रखी। लोगों को बेहतर सुविधाएं देने के लिए प्रधानमंत्री ने उदयपुर रेलवे स्टेशन के रीडेवलपमेंट की आधारशिला रखी। उन्होंने गेज परिवर्तन परियोजना और राजसमंद में नाथद्वारा से नाथद्वारा शहर तक एक नई लाइन के निर्माण की आधारशिला भी रखी।

इसके अलावा, प्रधानमंत्री ने तीन नेशनल हाइवे प्रोजेक्ट का लोकार्पण किया, जिनमें शामिल हैं – एनएच-48 के अंतर्गत उदयपुर से शामलाजी तक 114 किमी लंबी छह लेन वाली परियोजना; एनएच-25 के बार-बिलारा-जोधपुर खंड में दुपहिया आदि वाहनों के लिए सड़क को चौड़ा करने (पेव्ड शोल्डर) के साथ 110 किमी लंबी सड़क।


Media With You

हमारी एंड्राइड न्यूज़ एप्प डाउनलोड करें

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

What's app your name and number

What's app your name and number

Leave A Reply

Your email address will not be published.