July 15, 2024 |

BREAKING NEWS

नोएडा एसएचओ का गुड वर्क लावारिस अबोध बच्ची को दिया आश्रय

Media With You

Listen to this article

हमेशा सुर्खियों में रहने वाली उत्तर प्रदेश की पुलिस कानून व्यवस्था को कायम रखने के लिए अपने सख्त चेहरे के रूप में जानी जाती है लेकिन जब वह मानवीय आधार पर उच्च आदर्शों को अपने गुड वर्क के माध्यम से स्थापित करती है  जो समाज के अन्य लोगों के लिए प्रेरणा का आधार बनती है इसी प्रकार की एक मिसाल ग्रेटर नोएडा के एसएचओ विनोद सिंह तथा उनकी पत्नी ज्योति सिंह ने दिया है दरअसल ग्रेटर नोएडा के एक नॉलेज पार्क थाना क्षेत्र में 20 दिसंबर को एक नवजात बच्ची मिली जिसकी की सर्दी से हालत बेहद नाजुक थी जिसको उन्होंने ना केवल आश्रय दिया बल्कि उसके माता-पिता ना मिल जाने तक उसकी देखरेख करने की प्रतिबद्धता भी जताई

20 दिसंबर की रात ग्रेटर नोएडा की एकनॉलेज पार्क की थना पुलिस को झाड़ी में पड़े किसी लावारिस बच्ची के बारे में पता लगा तो आनन-फानन में पुलिस वहां पहुंची और उसको अस्पताल में भर्ती कराया गया बाद मैं बच्ची की हालत के बारे में थाने के एसएचओ विनोद सिंह की पत्नी ज्योति सिंह को खबर लगी. एसएचओ विनोद सिंह ने पत्नी से बच्चे को फीडिंग कराने के लिए कहा. इस पर उनकी पत्नी ज्योति तुरंत तैयार हो गईं और बच्ची को फीडिंग कराई. ज्योति कहती हैं कि बच्ची को बहुत ज्यादा ठंड लग चुकी थी, इसलिए उसे गर्माहट देने के लिए काफी देर तक उसे अपने पास रखा. इससे उसे आराम मिला. कुछ देर बाद बच्ची को अस्पताल में भर्ती करवा दिया गया. फिलहाल बच्ची की हालत ठीक बताई जा रही है.इस साल अगस्त में एसएचओ विनोद सिंह और उनकी पत्नी ज्योति माता-पिता बने हैं. उनका साढ़े 3 महीने का बेटा है. ज्योति बताती हैं कि उन्हें बच्चों से बहुत लगाव है. शादी से पहले वो टीचर थीं. बच्चों के लिए वो ज्यादा संवेदनशील रहती हैं. ज्योति बताती हैं कि जब उनको इस नवजात बच्ची के बारे में पता चला तो उन्हें इसे झाड़ियों में फेंकने की घटना को लेकर बहुत गुस्सा आया. ज्योति ने बच्ची को कपड़े पहनाए.

एसएचओ बोले- बच्ची की मां के बारे में पता लगाने की हो रही है कोशिश

एसएचओ विनोद सिंह बताते हैं कि बच्ची की मां और परिवार को ढूंढ़ने की लगातार कोशिश की जा रही है. आसपास के अस्पतालों में भी पूछताछ की गई है. जब तक बच्ची के माता-पिता नहीं मिल जाते, तब तक उसका पूरा ख्याल रखा जाएगा.


Media With You

हमारी एंड्राइड न्यूज़ एप्प डाउनलोड करें

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

What's app your name and number

What's app your name and number

Leave A Reply

Your email address will not be published.